LIVE: अंतिम यात्रा पर बॉलीवुड की 'चांदनी', ट्रक पर मौजूद हैं अर्जुन-बोनी कपूर - BSYnews.com

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

hellooo

Wednesday, February 28, 2018

LIVE: अंतिम यात्रा पर बॉलीवुड की 'चांदनी', ट्रक पर मौजूद हैं अर्जुन-बोनी कपूर

अलविदा चांदनी (तस्वीर- ANI)अलविदा चांदनी (तस्वीर- ANI)
बॉलीवुड अदाकारा श्रीदेवी का अंतिम संस्कार दोपहर करीब 3.30 बजे विले पार्ले के पवन हंस श्मशान गृह में किया जाएगा. श्रीदेवी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा. श्रीदेवी की अंतिम यात्रा शुरू हो गई है. सफेद फूलों से सजे ट्रक में श्रीदेवी की अंतिम यात्रा निकाली जा रही है. ट्रक पर बोनी कपूर, अर्जुन कपूर समेत पूरा परिवार मौजूद है. ट्रक के पीछे कई बॉलीवुड सितारे और हजारों की भीड़ चल रही है. श्रीदेवी का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटा हुआ है.
बुधवार सुबह 9.30 बजे से ही मुंबई के सेलिब्रेशन क्लब में श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था, जहां कई बॉलीवुड सितारों समेत आम लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.
गौरतलब है कि बीते शनिवार को दुबई में श्रीदेवी का निधन बाथटब में डूबने (एक्सीडेंटल मौत) के कारण हुआ था. मंगलवार देर रात से ही पार्थिव शरीर को श्रीदेवी के लोखंडवाला स्थि‍त घर ग्रीन एकर्स में रखा गया था. श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मंगलवार देर रात मुंबई पहुंचा.
कई सितारों ने दी श्रद्धांजलि
श्रीदेवी का अंतिम दर्शन करने वालों में रेखा, ऐश्वर्या राय बच्चन, अरबाज खान, माधुरी दीक्षित नेने, अक्षय खन्ना, तब्बू, फराह खान, नितिन मुकेश, नील नितिन मुकेश, विद्या बालन, सुष्मिता सेन, शबाना आजमी, जावेद अख्तर, मधुर भंडारकर, दीपिका पादुकोण, संजय लीला भंसाली, फरहान अख्तर, हेमा मालिनी, जया बच्चन, जॉन अब्राहम, सुलभा आर्या, अजय देवगन और काजोल जैसी हस्तियां शामिल रहीं.
अंतिम दर्शन के दौरान सेलिब्रेशन क्लब के बाहर पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा. दरअसल, दोपहर 12.30 बजे के बाद आम लोगों को अंतिम दर्शन से रोक दिया गया था. जिससे फैंस काफी नाराज़ थे, पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया. इस दौरान कुछ फैंस को चोट भी आई. (फोटो- पुलिस लाठीचार्ज में फैंस को लगी चोट)
अपडेट्स -
12.30 AM: शाहिद कपूर, मीरा राजपूत, प्रकाश राज भी सेलिब्रेशन क्लब पहुंचे.
12.28 AM: आम लोगों के लिए अंतिम दर्शन को बंद किया गया.
12.22 AM: श्रीदेवी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा, मुंबई पुलिस का बैंड सेलिब्रेशन क्लब पहुंच गया है.
12.15 AM: अभिनेता नील नितिन मुकेश, श्रद्धा कपूर, रेखा भी श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.
12.13 AM: जिस सोसाइटी में श्रीदेवी का घर था, वहां पर होली का त्योहार नहीं मनाया जाएगा.
12.09 AM: दीपिका पादुकोण, राकेश रोशन, दिव्या दत्ता भी सेलिब्रेशन क्लब पहुंचे.
12.00 PM: जैकी श्रॉफ, सरोज खान, अर्जुन कपूर भी सेलिब्रेशन क्लब पहुंचे.
11.30 AM: सिद्धार्थ मल्होत्रा, जॉन अब्राहम, साजिद खान, संजय लीला भंसाली, राजकुमार राव, रमेश सिप्पी, कुणाल खेमू श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.
11.09 AM: जैकलिन फर्नांडीज, माधुरी दीक्षित, करण जौहर, अजय देवगन, काजोल भी सेलिब्रेशन क्लब पहुंचे.
11.01 AM: जया बच्चन अपनी बेटी श्वेता के साथ श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने सेलिब्रेशन क्लब पहुंचीं. 
10.40 AM: सुष्मिता सेन, ऐश्वर्या राय श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने पहुंचीं.
10.26 AM: संजय कपूर, अक्षय खन्ना, हेमा मालिनी भी सेलिब्रेशन क्लब पहुंचे.
10.10 AM: अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर सेलिब्रेशन क्लब में श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे.
10.08 AM: फोटोग्राफर डब्बू रतनानी अपने परिवार के साथ सेलिब्रेशन क्लब पहुंचे.
10.06 AM: फिल्म अभिनेत्री तब्बू, निर्देशक सुभाष घई सेलिब्रेशन क्लब पहुंचीं.
09.56 AM: श्रीदेवी के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों लोग सेलिब्रेशन क्लब पहुंचे.
09.54 AM: फराह खान, सोनम कपूर सेलिब्रेशन क्लब पहुंचे.
09.47 AM: बॉलीवुड अभिनेता अनु कपूर ने कहा कि मीडिया का काम सवाल पूछना है. इस समय श्रीदेवी का परिवार काफी दुख में है, हमें उनका साथ देना चाहिए.
09.45 AM: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, रश्मि ठाकरे सेलिब्रेशन क्लब पहुंचे.
09.24 AM: अभिनेता अरबाज खान सेलिब्रेशन क्लब पहुंचे
09.09 AM: श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को सेलिब्रेशन क्लब लाया गया, थोड़ी देर में अंतिम दर्शन कर सकेंगे लोग
09.00 AM: तमिलनाडु में श्रीदेवी के पैतृक गांव मीनामप्पती में भी दुख की लहर, गांव वाले बोले- हमें अभी तक यकीन नहीं हो रहा है कि श्रीदेवी इस दुनिया से चली गईं 
08.09 AM: सेलिब्रेशन क्लब के पास पुलिस की तैनाती, सुबह 9.30 बजे से यहां पर पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन किए जा सकेंगे.
बीते शनिवार को दुबई में मौत के बाद उनके पार्थिव शरीर का भारत में इंतजार किया जा रहा था. आखिरकार लंबी कानूनी प्रक्रिया के बाद मंगलवार को श्रीदेवी का पार्थिव शरीर परिवार को सौंपा गया. जिसके बाद चार्टर्ड प्लेन से शव मुंबई लाया गया.
पार्थिव शरीर के घर पहुंचते ही देर रात बॉलीवुड सितारों के आने का भी सिलसिला शुरू हो गया. इस दौरान सलमान खान, राजकुमार संतोषी, सतीश कौशिक, पूनम ढिल्लों और राजपाल यादव समेत कई स्टार्स श्रीदेवी का अंतिम दर्शन करने उनके घर पहुंचे. अर्जुन कपूर देर रात श्रीदेवी के घर से निकले.
जिस चार्टर्ड प्लेन से श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दुबई से मुंबई लाया गया, उसमें श्रीदेवी के पति बोनी कपूर, संजय कपूर और अर्जुन कपूर समेत 11 लोग मौजूद थे.
इस बाबत परिवार की ओर से एक कार्ड जारी किया गया है जिसमें इस पूरे कार्यक्रम की जानकारी दी गई है. कार्ड के सबसे ऊपर 'पद्मश्री श्रीदेवी कपूर' लिखा गया है. इसके बाद श्रद्धांजलि सभा और अंतिम दर्शन का जिक्र करते हुए कार्यक्रम का ब्यौरा दिया गया है.
दिव्यांग का प्रेम
श्रीदेवी के शव का इंतजार उनके परिवार समेत पूरा देश कर रहा था. लेकिन एक शख्स ऐसा भी है, जिन्हें बेसब्री से अपनी मददगार श्रीदेवी का इंतजार था. यूपी के रहने वाले जतिन वाल्मीकि नाम के शख्स की आंखों की रोशनी तो नहीं है, लेकिन वो श्रीदेवी के इंतजार में दो दिन से उनके घर के बाहर मौजूद है.
उन्होंने बताया, 'श्रीदेवी जी ने मेरे भाई के ब्रेन ट्यूमर के ऑपरेशन में मदद की थी. उस समय उन्होंने 1 लाख की मदद की और अस्पताल से 1 लाख माफ कराए. उनकी वजह से मेरा भाई आज जिंदा है. मैं कुछ नहीं कर सकता उनके लिए, लेकिन मैं कम से कम उनकी अंतिम यात्रा में तो शामिल हो ही सकता हूं.'

Post Top Ad

Responsive Ads Here